ओला इलेक्ट्रिक का कहना है कि ओला एस1 एयर की डिलीवरी पटरी पर है…

ओला इलेक्ट्रिक का कहना है कि ओला एस1 एयर की डिलीवरी पटरी पर है और बुकिंग 50,000 के पार पहुंच गई है


ओला इलेक्ट्रिक नए लॉन्च किए गए एस1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू करने की राह पर है, कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने हाल ही में एचटी ऑटो के साथ बातचीत में इसकी पुष्टि की। ओला इलेक्ट्रिक के मुख्य विपणन अधिकारी, अंशुल खंडेलवाल ने कहा कि कंपनी की उत्पादन क्षमता को इस तरह से विस्तारित किया गया है कि “यह जितनी संभव हो उतनी मांग ले सके।” खंडेलवाल केवल पांच दिनों की अवधि में ओला एस1 एयर के लिए 50,000 से अधिक बुकिंग के संदर्भ में बोल रहे थे।

ओला-इलेक्ट्रिक-का-कहना-है
ओला एस1 एयर ने केवल पांच दिनों की अवधि में 50,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त की है और अगस्त में यह संख्या और बढ़ने की उम्मीद है।
ओला इलेक्ट्रिक का कहना

ओला इलेक्ट्रिक ने 27 जुलाई को एस1 एयर के लिए खरीद विंडो खोली और कंपनी के सबसे किफायती इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। S1 Air बाज़ार में अधिक सुलभ प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक है। ओला ने समुदाय के सदस्यों के लिए एस1 एयर की खरीद विंडो को 27 जुलाई तक तेजी से ट्रैक किया, कुछ ही घंटों में 3,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हुईं। मजबूत मांग ने दोपहिया वाहन कंपनी को बुकिंग की गति को बनाए रखने के लिए प्रारंभिक कीमत 15 दिनों तक बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें: ओला इलेक्ट्रिक का विस्तार 15 अगस्त तक सभी के लिए एस1 एयर के लिए 1.1 लाख कीमत का ऑफर

ओला एस1 एयर ब्रांड की सबसे किफायती पेशकश है और बिक्री पर अधिक सुलभ प्रीमियम स्कूटरों में से एक है।
ओला एस1 एयर ब्रांड की सबसे किफायती पेशकश है और बिक्री पर अधिक सुलभ प्रीमियम स्कूटरों में से एक है।

मजबूत मांग के बावजूद डिलीवरी की समयसीमा को पूरा करने के बारे में बात करते हुए, अंशुल खंडेलवाल ने कहा, “उत्पाद को सड़क पर आने में कुछ समय लगेगा क्योंकि हम अपना उत्पादन बढ़ा रहे हैं, लेकिन यह बहुत सीमित है। हमारी कुल उत्पादन क्षमता 2 मिलियन यूनिट प्रति वर्ष तक बढ़ा दी गई है। ताकि यह बहुत आराम से उन सभी उत्पादों को कवर कर सके जिन्हें हम अगले कुछ महीनों में लॉन्च करने जा रहे हैं। चाहे वह एस1 एयर हो, चाहे वह एस1 प्रो हो या कोई नया उत्पाद हो जिसे हम निकट भविष्य में लॉन्च करेंगे। विस्तार इस तरीके से किया गया है कि इस साल के अंत तक हम वास्तव में यथासंभव अधिक से अधिक मांग लेने में सक्षम हो सकें।”

खरीदारी विंडो खोलने के समय, ओला इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि एस1 एयर की डिलीवरी अगस्त की शुरुआत में शुरू हो जाएगी। इलेक्ट्रिक स्कूटर पहले से ही परीक्षण सवारी और प्रदर्शन के लिए पूरे भारत में ब्रांड के लगभग 1,000 अनुभव केंद्रों में पहुंच रहा है। कंपनी को अब उम्मीद है कि उसके वॉल्यूम का एक बड़ा हिस्सा एस1 एयर से आएगा।

खंडेलवाल ने बताया, “अभी बाजार में इस गुणवत्ता और इस कीमत पर कोई उत्पाद नहीं है, यह वास्तव में सभी आईसीई उत्पादों के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा करता है। और इसके साथ ही, हमारा मानना ​​है कि अभी किसी भी आईसीई उत्पाद को खरीदने का कोई मतलब नहीं है। यदि आप बचा सकते हैं एस1 एयर के साथ प्रति वर्ष न्यूनतम 20 किमी प्रति वर्ष 20,000 और जिस प्रकार की विशेषताएं और उत्पाद हैं, अब लोगों के लिए ईवी न खरीदने का कोई मतलब नहीं है। तो उस दृष्टिकोण से, यह हमारे लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण लॉन्च था क्योंकि यह हमारे लिए और उद्योग के लिए ईवी को अपनाने और प्रवेश का सच्चा चालक है और [we are] इस बात से बेहद खुश हूं कि स्वागत कैसा रहा।”

ओला इलेक्ट्रिक लाइनअप में अब केवल दो मॉडल - एस1 एयर और एस1 प्रो शामिल हैं - एस1 को बंद कर दिया गया है।
ओला इलेक्ट्रिक लाइनअप में अब केवल दो मॉडल – एस1 एयर और एस1 प्रो शामिल हैं – एस1 को बंद कर दिया गया है।

ओला इलेक्ट्रिक का कहना ओला इलेक्ट्रिक के पोर्टफोलियो में अब केवल दो पेशकशें शामिल हैं – एस1 एयर और एस1 प्रो। S1 एयर के आगमन के साथ मानक Ola S1 को बंद कर दिया गया था। हालाँकि कंपनी ने विशेष रूप से S1 के लिए बिक्री संख्या का विवरण साझा नहीं किया, खंडेलवाल ने उल्लेख किया कि यह S1 एयर के आगमन के साथ S1 को बंद करने की योजना का हिस्सा था। इसके अलावा, जल्द ही लाइनअप में और भी उत्पाद शामिल होने वाले हैं, जिसका मतलब है कि पोर्टफोलियो में फेरबदल आसन्न था।

ओला एस1 एयर एस1 प्रो में मिड-ड्राइव मोटर के विपरीत हब मोटर के साथ 3 किलोवाट बैटरी पैक के साथ आता है। ई-मोटर समान 8.5 किलोवाट (11 बीएचपी) विकसित करता है और 3.3 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। 125 किमी की दावा सीमा के साथ शीर्ष गति 90 किमी प्रति घंटे आंकी गई है। कंपनी के अनुसार, S1 एयर में फास्ट चार्जिंग सहित कुछ शानदार सुविधाएं नहीं हैं, लेकिन इसे पूरी तरह चार्ज होने में 5 घंटे तक का समय लगता है। अन्य विशेषताओं में दोनों छोर पर ड्रम ब्रेक, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच की टीएफटी स्क्रीन, तीन राइडिंग मोड – इको, नॉर्मल और स्पोर्ट और एक नई नियॉन पेंट स्कीम शामिल हैं।

बिक्री के मोर्चे पर, ओला ने जुलाई में लगभग 40 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ मार्केट लीडर के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखी। कंपनी ने पिछले महीने साल-दर-साल बिक्री में 375 प्रतिशत की वृद्धि हासिल करते हुए करीब 19,000 इकाइयां बेचीं। एस1 एयर के आगमन के साथ यह संख्या और बढ़ने वाली है। कंपनी ने 2021 के अंत में परिचालन शुरू करने के बाद से तीन लाख से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *