टोयोटा ने जुलाई में अब तक की सबसे अच्छी मासिक बिक्री दर्ज की

टोयोटा ने जुलाई में अब तक की सबसे अच्छी मासिक बिक्री दर्ज की: इनोवा, हाइराइडर लीड वॉल्यूम


टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने जुलाई 2023 के लिए अपनी बिक्री की सूचना दी और कंपनी ने 21,911 इकाइयों (घरेलू + निर्यात) की बिक्री के साथ अपनी अब तक की सबसे अच्छी मासिक बिक्री दर्ज की। जुलाई 2022 में बेची गई 19,693 इकाइयों की तुलना में जापानी ऑटो दिग्गज ने साल-दर-साल 11 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। ऑटोमेकर इस साल मई में अपने पिछले बिक्री रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब रहा जब इसकी मासिक थोक बिक्री 20,410 इकाई थी।

टोयोटा ने जुलाई में अब तक की सबसे अच्छी मासिक बिक्री दर्ज की
जुलाई 2022 में बेची गई 19,693 इकाइयों की तुलना में टोयोटा ने साल-दर-साल 11 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की।

जुलाई 2023 में टोयोटा की घरेलू बिक्री 20,759 यूनिट रही, जबकि निर्यात 1,152 यूनिट रहा। वाहन निर्माता की घरेलू बिक्री में सालाना 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई। महीने-दर-महीने मात्रा के संबंध में, इस साल जून में 19,608 इकाइयों की बिक्री के साथ कार निर्माता की बिक्री 12 प्रतिशत बढ़ी। टोयोटा की विकास की कहानी नई ग्लैंजा, अर्बन क्रूजर हैराइडर, इनोवा हाईक्रॉस के साथ-साथ हिलक्स पिक-अप सहित कई सफल लॉन्च के बाद आई है।

यह भी पढ़ें: एसयूवी ने मारुति सुजुकी को जुलाई में 1.80 लाख से अधिक बिक्री करने में मदद की

मजबूत बिक्री वृद्धि पर बोलते हुए, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के बिक्री और रणनीतिक विपणन के उपाध्यक्ष, अतुल सूद ने कहा, “जुलाई का महीना कंपनी के लिए जबरदस्त रहा है, हम 21,911 इकाइयां बेचकर अपनी अब तक की सबसे अधिक थोक बिक्री दर्ज करके रोमांचित हैं। . . हम अर्बन क्रूजर हैराइडर, इनोवा हाईक्रॉस, फॉर्च्यूनर, लेजेंडर, इनोवा क्रिस्टा और कैमरी सहित हमारी संपूर्ण उत्पाद श्रृंखला के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया देख रहे हैं और बहुमुखी हिलक्स का विशेष उल्लेख किया गया है, जो हमारे मूल्यवान ग्राहकों द्वारा हम पर किए गए अत्यधिक भरोसे को दर्शाता है। शानदार नई Glanza भी टोयोटा के नए ग्राहक आधार को लुभाने में लगी हुई है। मध्य-वर्ष की बिक्री प्रवृत्ति और अनुकूल मांग भावनाओं को देखते हुए, तीसरी पाली के संचालन को जोड़कर उत्पादन में हमारी वृद्धि के साथ, हम देश में अपने सबसे मजबूत वर्षों में से एक दर्ज करने के लिए आश्वस्त हैं। हम अच्छे त्योहारी सीजन का भी उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं और मांग में और बढ़ोतरी को पूरा करने के लिए तैयारी कर रहे हैं।”

2023 कैलेंडर वर्ष की बिक्री के संबंध में, टोयोटा ने जनवरी और जुलाई के बीच 124,282 इकाइयाँ बेचीं, जो कि CY2022 में इसी अवधि की तुलना में 31 प्रतिशत के पर्याप्त अंतर से बढ़कर 94,710 इकाइयाँ बिकीं। वित्त वर्ष 2024 के लिए साल-दर-तारीख बिक्री सकारात्मक रुख के साथ शुरू हुई, अप्रैल और जुलाई 2023 के बीच 77,439 इकाइयों की बिक्री हुई, जो पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के दौरान बेची गई 61,506 इकाइयों की तुलना में 26 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करती है।

यह भी पढ़ें: महिंद्रा ने जुलाई में घरेलू बाजार में अब तक की सबसे अधिक एसयूवी बिक्री दर्ज की

मजबूत ऑर्डर बैंक के बीच टोयोटा अपनी पेशकशों, खासकर इनोवा हाईक्रॉस के लिए मजबूत प्रतीक्षा अवधि से जूझ रही है। बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए ऑटोमेकर पहले से ही कर्नाटक में अपने बिदादी प्लांट में तीसरी शिफ्ट का संचालन कर रहा है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *