भविष्य में इलेक्ट्रिक वाहन विकसित करने के लिए ऑडी ने…

भविष्य में इलेक्ट्रिक वाहन विकसित करने के लिए ऑडी ने चीनी ऑटो दिग्गज SAIC मोटर के साथ साझेदारी की है


[ad_1]

भविष्य में इलेक्ट्रिक वाहन विकसित करने के लिए ऑडी ने चीनी ऑटो दिग्गज SAIC मोटर और जर्मन कार निर्माता ऑडी ने संयुक्त रूप से इलेक्ट्रिक वाहन विकसित करने के लिए साझेदारी की है। वाहन निर्माताओं ने 27 जुलाई, 2023 को एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए, जिसमें दोनों पक्ष “ऑडी के नए इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास को गति देने के लिए अपने संबंधित फायदे और ताकत का लाभ उठाएंगे।” प्रीमियम कनेक्टेड इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए।

भविष्य में इलेक्ट्रिक वाहन विकसित करने के लिए ऑडी ने चीनी ऑटो दिग्गज SAIC मोटर के साथ साझेदारी की है
ऑडी ग्रैंड स्फीयर कॉन्सेप्ट | छवि का उपयोग केवल प्रतिनिधित्व के उद्देश्य से किया गया है

साझेदारी से SAIC मोटर भविष्य में ऑडी के साथ संयुक्त रूप से नए मॉडल विकसित करने के लिए अपनी प्रौद्योगिकियों का उपयोग भी करेगी। SAIC चीन के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बाज़ार में अग्रणी खिलाड़ियों में से एक है और देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। ऑटोमेकर ने 2014 में विद्युतीकरण, बुद्धिमान कनेक्टिविटी, साझाकरण और वैश्वीकरण में अपनी विकास रणनीति शुरू की।

यह भी पढ़ें: कैसे चीन ने सभी को पछाड़कर इलेक्ट्रिक वाहनों में विश्व में अग्रणी स्थान हासिल किया

यदि और जब दोनों कंपनियों के बीच सहयोग सफल होता है, तो SAIC मोटर और ऑडी वाहन निर्माताओं से अगली पीढ़ी के इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने के लिए सक्रिय रूप से “साझेदारी की गहराई और चौड़ाई” का विस्तार करेंगे। संयुक्त रूप से मॉडल विकसित करने से टर्नअराउंड समय को कम करने में मदद मिलेगी जबकि किसी भी खिलाड़ी को नए बाजार क्षेत्रों में प्रवेश करने में मदद मिलेगी।

सिर्फ ऑडी ही नहीं बल्कि वोक्सवैगन ने भी देश के तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बाजार में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए चीनी खिलाड़ियों के साथ साझेदारी की है। जबकि ऑडी ने SAIC मोटर के साथ साझेदारी की है, वोक्सवैगन ने मध्य आकार खंड के लिए संयुक्त रूप से दो नए ईवी विकसित करने के लिए चीन में बुद्धिमान वाहनों के एक प्रमुख निर्माता XPENG के साथ एक रणनीतिक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। नए ईवी के 2026 तक चीनी बाजार में आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: वोक्सवैगन के सीईओ का कहना है कि चीन में इलेक्ट्रिक वाहन बाजार गर्म हो रहा है। उसकी वजह यहाँ है

वोक्सवैगन और ऑडी दोनों ब्रांड VW समूह से संबंधित हैं और नवीनतम साझेदारी का उद्देश्य बाजार के लिए चीन के भीतर विकास और उत्पादन क्षमताओं को स्थानीय बनाना है। साझेदारी से न केवल ब्रांडों को नई ईवी की अगली पीढ़ी के लिए विकास की समय-सीमा में तेजी लाने में मदद मिलेगी, बल्कि चीनी ग्राहकों की जरूरतों और मांगों को भी समझने में मदद मिलेगी।

[ad_2]

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *