मारुति सुजुकी ऑल्टो ने 23 वर्षों में 45 लाख ग्राहकों का जश्न मनाया

मारुति सुजुकी ऑल्टो ने 23 वर्षों में 45 लाख ग्राहकों का जश्न मनाया


[ad_1]

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने घोषणा की है कि ऑल्टो ने भारत में 45 लाख ग्राहक ढूंढने का एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर पार कर लिया है। यह किफायती हैचबैक 20 वर्षों से अधिक समय से भारतीय बाजार में बिक्री पर है, जो इसे देश में सबसे लंबे समय तक चलने वाले नेमप्लेट में से एक बनाता है। पिछले कुछ वर्षों में, ऑल्टो ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुसार विकसित हुई है। मारुति सुजुकी फिलहाल भारतीय बाजार में ऑल्टो K10 बेच रही है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो ने 23 वर्षों में 45 लाख ग्राहकों का जश्न मनाया !
मारुति सुजुकी फिलहाल भारतीय बाजार में ऑल्टो K10 बेच रही है।

ऑल्टो को पहली बार 2000 में लॉन्च किया गया था और यह 2004 तक भारत की नंबर 1 बिकने वाली कार बन गई। मारुति सुजुकी ऑल्टो उन कई लोगों की पहली पसंद रही है जो एक किफायती हैचबैक की तलाश में हैं जो शहर में आराम से ड्यूटी कर सके, ईंधन कुशल हो। और रखरखाव पर कम। इसके अलावा, ऑल्टो एक अच्छी फीचर सूची के साथ-साथ बैठने वालों के लिए केबिन स्पेस भी प्रदान करता है। फिर मारुति सुजुकी का विशाल सेवा नेटवर्क है जो मन की शांति और विश्वसनीयता भी सुनिश्चित करता है।

वर्तमान में, ऑल्टो अपने K10 अवतार में बेची जाती है। इसकी कीमत के बीच है 3.99 लाख 5.96 लाख. दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं। इसे केवल 1.0-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है जो 66 बीएचपी और 89 एनएम उत्पन्न करता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड एएमटी से जोड़ा गया है। इसमें एक सीएनजी पावरट्रेन भी है जो 56 बीएचपी और 82 एनएम उत्पन्न करता है। यह केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। मारुति सुजुकी ने ऑल्टो को आइडल-इंजन स्टार्ट/स्टॉप तकनीक से भी लैस किया है।

देखें: मारुति ऑल्टो K10 2022: पहली ड्राइव समीक्षा

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी, मार्केटिंग और सेल्स, श्री शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “पिछले 2 दशकों में, ब्रांड ऑल्टो ने हमारे ग्राहकों के साथ एक मजबूत भावनात्मक जुड़ाव स्थापित किया है। हमें ऑल्टो की अविश्वसनीय यात्रा पर बेहद गर्व है। 45 लाख ग्राहकों की उपलब्धि हासिल करना हमारे ग्राहकों द्वारा हम पर रखे गए अटूट समर्थन और विश्वास का प्रमाण है। यह एक मील का पत्थर है जिसे आज तक कोई अन्य कार ब्रांड हासिल नहीं कर सका है।”

उन्होंने आगे कहा, “ऑल्टो ने लगातार ऑटो उद्योग में नए मानक स्थापित किए हैं और भारत की पसंदीदा कार के रूप में अपना प्रभुत्व स्थापित किया है! भारत की युवा आबादी, आय के बढ़ते स्तर आदि को देखते हुए बहुप्रशंसित ऑल्टो जैसी कारों के लिए अपार संभावनाएं बनी रहेंगी। और हमें विश्वास है कि ब्रांड ऑल्टो अपनी निर्विवाद विरासत और असाधारण स्वामित्व अनुभव से लाखों परिवारों को खुश करना जारी रखेगा।”

[ad_2]

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *