यामाहा ने भारत में MT-07, YZF-R7, MT-09 और YZF-R1M शोकेस किया! जल्द ही लॉन्च करें?


[ad_1]

YAMAHA, एक दोपहिया ब्रांड के रूप में भारत में उसके बहुत बड़े प्रशंसक हैं और यह इन वर्षों में निर्माता द्वारा हमें प्रदान की गई मशीनों के लिए मोटरसाइकिल चालकों द्वारा व्यक्त किए गए प्यार से बहुत स्पष्ट है। हर किसी की पसंदीदा RX-100 से लेकर प्रसिद्ध RD350 तक, और से आर15 तक एफजेड श्रृंखला, यामाहा एक ऐसा नाम है जो मोटरसाइकिलों के मामले में पर्याय बन गया है। ऐसा कहने के बाद, हमें हाल ही में एक ग्राहक ट्रैक दिवस कार्यक्रम के लिए चेन्नई में मद्रास इंटरनेशनल सर्किट में आमंत्रित किया गया था और इस साल के अंत में लॉन्च होने वाले आर3 और एमटी-03 के 2023 संस्करणों को देखने के लिए भी आमंत्रित किया गया था। हालाँकि आप इन बाइक्स के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख में उल्लिखित लिंक पर क्लिक कर सकते हैं, यामाहा ने इस कार्यक्रम में जो प्रदर्शित किया वह MT-07, YZF-R7, MT-09 और फ्लैगशिप YZF-R1M थे। जबकि ये सभी बाइक पहले से ही अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री पर हैं, आइए इन मोटरसाइकिलों के विवरण पर एक नज़र डालें।

यह भी पढ़ें: 2023 यामाहा YZF-R3 फर्स्ट लुक

यामाहा-ने-भारत-में-mt-07-yzf-r7-mt-09-और-yzf-r1m-श

MT-07 और YZF-R7:

जबकि MT-07 एक आक्रामक रुख वाली एक नग्न स्ट्रीट बाइक है, YZF-R7 अपने लाभ के लिए मोटर की पतली भौतिक प्रोफ़ाइल का उपयोग करता है जो पूर्ण फेयरिंग में लपेटा जाता है जो उच्च चपलता के साथ सुपरस्पोर्ट प्रदर्शन की अनुमति देता है। जबकि MT-07 में वन-पीस फ्लैट हैंडलबार है, R7 में अधिक प्रतिबद्ध रुख के लिए क्लिप-ऑन हैं। गीले वजन के संदर्भ में, कम बॉडी पैनल के कारण MT-07 का वजन 184 किलोग्राम है, जबकि R7 का वजन 3 किलोग्राम अधिक यानी 187 किलोग्राम है। दोनों मोटरसाइकिलें समान पावरट्रेन साझा करती हैं जो एक क्रॉस-प्लेन क्रैंक के साथ 689 सीसी लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन मिल है जो 8,750 आरपीएम पर 73 बीएचपी और 6,500 आरपीएम पर 67 एनएम पीक टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। मोटर 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है। साइकिल पार्ट्स के लिए, MT-07 में टेलीस्कोपिक फोर्क सेटअप है, R7 में इनवर्टेड फोर्क सेटअप है। प्रीलोड एडजस्टमेंट के साथ मोनोशॉक द्वारा रियर फीचर्स।

यह भी पढ़ें: 2023 यामाहा MT-03 फर्स्ट लुक

MT-09:

MT-07 का बड़ा भाई, मोटरसाइकिल का पिछला संस्करण भारत में बिक्री पर है। एक शानदार मोटरसाइकिल होने के बावजूद, उच्च कीमत के साथ-साथ बाइक की क्षमता की अनभिज्ञता और इनलाइन-फोर के लिए सामान्य प्राथमिकता ने MT-09 के पिछले कार्यकाल को सीमित कर दिया। वर्तमान में प्रदर्शित MT-09 मोटरसाइकिल का नवीनतम संस्करण है। यह वर्तमान एमटी श्रृंखला स्टाइल का अनुसरण करता है, जबकि समान इनलाइन-ट्रिपल द्वारा संचालित होता है जो अब 890 सीसी प्रदर्शित करता है, 154 बीएचपी और 93.6 एनएम का उत्पादन करने में सक्षम है और 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। बाइक हल्के एल्यूमीनियम चेसिस के आसपास बनाई गई है और इसमें खेलने के लिए राइडर सहायता के समूह के साथ 6-अक्ष आईएमयू है। MT-09 हल्के निर्माण के साथ-साथ अपने शक्तिशाली प्रदर्शन के लिए लोकप्रिय है जो इसे एक पॉकेट रॉकेट बनाता है जो हर अवसर के साथ फ्रंट एंड को ऊपर उठाना पसंद करता है।

YZF-R1M:

सड़क-कानूनी मोटरसाइकिल में पैक किए गए ट्रैक से यामाहा की इंजीनियरिंग और रेसिंग वंशावली का शिखर संक्षेप में YZF-R1M जैसा है। गति, शक्ति या प्रदर्शन पर कोई समझौता किए बिना विकसित, R1M में कार्बन फाइबर बॉडी पैनल और घटक, ओहलिन्स इलेक्ट्रॉनिक रेसिंग सस्पेंशन, मैग्नीशियम व्हील, टाइटेनियम लोअर फेयरिंग कवर, लॉन्च कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक राइडर सहायता और बहुत कुछ शामिल हैं। बाइक एक क्रॉस-प्लेन क्रैंक के साथ 998 सीसी लिक्विड-कूल्ड इनलाइन -4 मिल द्वारा संचालित है जो 197 बीएचपी और 113 एनएम का पीक टॉर्क पंजीकृत करती है, और 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है।

सबसे अहम सवाल पर आते हैं कि क्या यामाहा इन बाइक्स को भारत में लॉन्च करेगी? जैसा कि हम समझते हैं, यामाहा इंडिया की 2024 तक बाजार में बड़ी क्षमता वाली बाइक पेश करने की योजना है। हालाँकि अभी तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि कौन से मॉडल की प्रतिक्रिया और R3 और MT-03 की सफलता के आधार पर, हम उम्मीद कर सकते हैं यामाहा पहले MT-07 और उसके बाद MT-09 पेश करेगी। और अगर सब कुछ ठीक रहा, तो हम यह भी उम्मीद कर सकते हैं कि YZF-R7 भी शोरूम में पहुंचेगा। हालाँकि, ध्यान रखें कि ये बाइक्स CBU इकाइयाँ होंगी, इसलिए लॉन्च के समय उनके मूल्य टैग का ध्यान रखें।

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *