होंडा-सिटी-2023-मामूली-अपडेट

होंडा सिटी 2023 मामूली अपडेट और केवल पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ आएगी


क्या आप जानते हैं कि आप 1 अप्रैल, 2023 के बाद डीजल से चलने वाली होंडा सिटी नहीं खरीद पाएंगे? खैर, इसके लिए आपको धन्यवाद देने के लिए आगामी रियल ड्राइविंग उत्सर्जन (आरडीई) मानदंड हैं। 1 अप्रैल से बीएस6 चरण 2 उत्सर्जन मानदंड लागू होने के साथ, भारत में कार निर्माता अपने वाहनों को नए, अधिक कठोर उत्सर्जन मानकों को पूरा करने के लिए तैयार कर रहे हैं। होंडा कार्स इंडिया ने भी अपने लाइन-अप को संशोधित करने की योजना बनाई है, और कुछ मॉडलों को बंद करने के अलावा, कंपनी को पांचवीं पीढ़ी के सिटी का एक अद्यतन संस्करण भी लॉन्च करने की उम्मीद है। हालाँकि कार के बारे में विवरण अभी तक घोषित नहीं किया गया है, हमें बताया गया है कि प्रस्ताव पर कोई डीजल संस्करण नहीं होगा।

हमने जिन होंडा डीलरों से बात की, उनमें से कुछ ने हमें बताया कि कंपनी नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत से आधिकारिक तौर पर डीजल कारों की बिक्री बंद कर देगी। वास्तव में, उनमें से अधिकांश ने डीजल से चलने वाली होंडा सिटी कारों और यहां तक ​​कि अन्य मॉडलों के अपने मौजूदा स्टॉक को पहले ही खत्म कर दिया है अद्भुत,

होंडा-सिटी-2023-मामूली-अपडेट

नए आरडीई मानदंडों के तहत निर्माताओं को कारों के वास्तविक समय उत्सर्जन आंकड़े दिखाने की आवश्यकता होगी। हालाँकि, पिछले साल होंडा ने कहा था कि उसका 1.5-लीटर डीजल इंजन (जो सिटी को पावर देता है) नए उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करने के लिए तैयार नहीं होगा। इसके अलावा, इस तथ्य को देखते हुए कि पेट्रोल मॉडल की मांग बहुत अधिक है, डीजल मॉडल को बंद किया जा सकता है। और जबकि अब कोई डीजल संस्करण पेश नहीं किया जाएगा, लंबी दूरी की ड्राइविंग की तलाश करने वालों के लिए, होंडा सिटी का मजबूत हाइब्रिड संस्करण पेश करता है।

2023 होंडा सिटी में वही 1.5-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन लगा रहेगा, जो 6-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा। वर्तमान में, मोटर को लगभग 120 बीएचपी और 145 एनएम पीक टॉर्क बनाने के लिए तैयार किया गया है, हालांकि, हम पावर आंकड़ों में कुछ बदलाव देख सकते हैं। जहां तक ​​अन्य अपडेट का सवाल है, कुछ मामूली बदलावों को छोड़कर देखने में कार काफी हद तक समान रहने की उम्मीद है, जबकि केबिन में वायरलेस फोन चार्जर और हवादार फ्रंट सीटों जैसी सुविधाएं मिल सकती हैं।

होंडा-सिटी-2023-मामूली-अपडेट

कीमत के संदर्भ में, डीलरों ने हमें बताया है कि अपडेटेड सिटी लगभग रुपये के प्रीमियम के साथ आ सकती है। 1 लाख से रु. मौजूदा मॉडल की कीमत 1.5 लाख रुपये से अधिक है। अभी, होंडा सिटी की कीमत रुपये से है। 11.87 लाख से रु. 15.52 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली)। होंडा सिटी ई:एचईवी की कीमत रु। 19.90 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली)।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *