Honda XBlade

Honda XBlade बाइक भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां


Honda XBlade: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया ने एक्स-ब्लेड बाइक का बीएस6 वर्जन लॉन्च कर दिया है। BS6 Honda X-Blade को दो वर्जन (सिंगल डिस्क और डुअल डिस्क) में बाजार में उतारा गया था। इनकी कीमत क्रमश: 1.15 लाख रुपये और 1.21 लाख रुपये है। BS6 इंजन के अलावा इसमें मामूली कॉस्मेटिक बदलाव और नए फीचर्स का फायदा मिलता है। बाइक चार कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

Specifications
2-Wheeler Type Naked
Engine cc (Displacement) 162.71 cc
Maximum Power 13.7 HP @ 8000 rpm
Maximum Torque 14.7 Nm @ 5500 rpm
Number of Cylinders 1
Number of Gears 5
Seat Height 795 mm
Ground Clearance 160 mm
Kerb Weight 143 kg
Fuel Tank Capacity 12 litres

फीचर्स:
होंडा की इस बाइक में रोबो हेडलाइट, फ्यूल टैंक पर नए डायनामिक ग्राफिक्स, बड़े हैंडलबार्स, शार्प साइड कवर, मड गार्ड, शिफ्टर और लिंकेज, डुअल एग्जॉस्ट, टेल लाइट लाइट्स और स्विच जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

स्टाइल और डिजाइन:
स्टाइल और डिजाइन के लिए BS6 X-Blade में रोबो फेस नाम का लाइट बल्ब दिया गया है। वहीं, बैकलाइट दी गई है, जो कि एक एलईडी है। इस बाइक के फ्यूल टैंक को नया कवर दिया गया है, जो इसे और बेहतर लुक देता है। पैकेज में दो बाहरी दरवाजे हैं और यह नए ग्राफिक्स, व्हील आर्च और स्प्लिट एलिमेंट्स के साथ बेहतर दिखता है।

कलर ऑप्शन:
जहां तक ​​रंग विकल्पों की बात है, बीएस6 होंडा एक्स-ब्लेड चार कलर वेरिएंट पर्ल स्पार्टन रेड, पर्ल इग्नियस ब्लैक, मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक और मैट मार्वल ब्लू मेटैलिक में आती है।

Honda XBlade वैरिएंट

  1. Honda XBlade 160
  2. Honda XBlade Double Disc Model

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

होंडा एक्सब्लेड का पावर आउटपुट कितना है?
होंडा एक्सब्लेड 8,500 आरपीएम पर 13.86 हॉर्स पावर (बीएचपी) का अधिकतम पावर आउटपुट उत्पन्न करता है।

क्या Honda XBlade में ABS है?
हां, होंडा एक्सब्लेड दो वेरिएंट में उपलब्ध है: एक फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक के साथ, और दूसरा वेरिएंट फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक और एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ।

होंडा XBlade की प्रमुख विशेषताएं क्या हैं?
होंडा एक्सब्लेड कई उल्लेखनीय विशेषताएं प्रदान करता है, जिसमें एक एलईडी हेडलैंप और टेललैंप, एक गियर पोजिशन इंडिकेटर के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक खतरा स्विच, एक इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच, आक्रामक स्टाइल के साथ एक स्पोर्टी डिजाइन, चौड़े ट्यूबलेस टायर और मस्कुलर ईंधन शामिल हैं। टैंक.

होंडा एक्सब्लेड की ईंधन टैंक क्षमता क्या है?
होंडा एक्सब्लेड की ईंधन टैंक क्षमता लगभग 12 लीटर है, जो ईंधन भरने से पहले एक अच्छी राइडिंग रेंज की अनुमति देती है।

होंडा एक्सब्लेड में किस प्रकार का सस्पेंशन है?
होंडा एक्सब्लेड के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क सस्पेंशन सिस्टम और रियर में मोनो-शॉक सस्पेंशन है। यह सेटअप विभिन्न सड़क स्थितियों पर आरामदायक और स्थिर सवारी प्रदान करता है।

क्या होंडा XBlade लंबी यात्रा के लिए उपयुक्त है?
होंडा एक्सब्लेड को मुख्य रूप से एक कम्यूटर बाइक के रूप में डिज़ाइन किया गया है, लेकिन यह कभी-कभी लंबी सवारी को आराम से संभाल सकती है। इसकी स्पोर्टी बैठने की मुद्रा और परिष्कृत इंजन इसे राजमार्ग की गति और विस्तारित यात्राओं को संभालने में सक्षम बनाता है।

क्या होंडा एक्सब्लेड ट्यूबलेस टायर के साथ आता है?
हां, होंडा एक्सब्लेड ट्यूबलेस टायर से लैस है, जो ट्यूब वाले टायर की तुलना में बेहतर सुरक्षा और सुविधा प्रदान करता है। ट्यूबलेस टायरों में अचानक हवा निकलने का खतरा कम होता है और ये सड़क पर बेहतर पकड़ प्रदान करते हैं।

Honda XBlade के लिए उपलब्ध रंग विकल्प क्या हैं?
होंडा एक्सब्लेड विभिन्न रंग विकल्पों में उपलब्ध है, जो क्षेत्र और मॉडल वर्ष के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। सामान्य रंग विकल्पों में मैट मार्वल ब्लू मेटैलिक, मैट मार्शल ग्रीन मेटैलिक, पर्ल इग्नियस ब्लैक, पर्ल स्पार्टन रेड और मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक शामिल हैं।

होंडा एक्सब्लेड का इंजन विस्थापन क्या है?
होंडा XBlade 162.71cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आता है। यह अपने बेहतरीन प्रदर्शन और ईंधन दक्षता के लिए जाना जाता है।

>> View All Latest Bike

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *